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सोनाली सहगल ने साझा किया कि कैसे सब कुछ खाएं और फिर भी एब्स हों

सोनाली सहगल ने साझा किया कि कैसे सब कुछ खाएं और फिर भी एब्स हों
Written by Tora

अपने फिटनेस के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अक्सर लोग अपनी पसंदीदा खाने की चीजों को खाने से बचते हैं। और जो लोग फास्ट फूड या डेसर्ट के शौकीन होते हैं वे आखिर में स्वास्थ्य के बजाय भोजन को चुनते हैं। लेकिन सोनाली सहगल नहीं। वह जानती है कि एक खाने के साथ-साथ एक फिटनेस उत्साही कैसे बनना है। अभिनेत्री ने अपने दर्शकों को सब कुछ संतुलित करने, अपने पसंदीदा भोजन का आनंद लेने और एक साथ अपने फिटनेस लक्ष्यों तक पहुंचने के बारे में बताया। उसने एक इंस्टाग्राम पोस्ट को कैप्शन के साथ साझा किया, “क्या होगा अगर कोई आपसे कहे कि आप दोनों हो सकते हैं?”

अभिनेत्री ने अपने स्वास्थ्य और फिटनेस की चिंता किए बिना अपनी पसंद का सब कुछ खाने के लिए कुछ सुझाव दिए।

सोनाली सहगल ने अपने प्रशंसकों से फाइबर से भरपूर खाद्य पदार्थ खाने को कहा। सोनाली ने जंक या प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के सेवन के नकारात्मक स्वास्थ्य प्रभाव के बारे में बात करते हुए कहा, “प्रोटीन महत्वपूर्ण है।”

अपने भोजन का आनंद लेने के बाद, व्यायाम करके अतिरिक्त कैलोरी को बर्न करना न भूलें। फिट बॉडी के लिए नियमित वर्कआउट करना जरूरी है। “नियमित रूप से काम करना। पागलपन पर निरंतरता।” उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि अपने वर्कआउट के प्रति सुसंगत होना आवश्यक है और आपके फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए प्रभावी रूप से काम करता है।

सोने से 3-4 घंटे पहले आखिरी भोजन खाने की विशेषज्ञों की सलाह से सहमति जताते हुए सोनाली ने सुझाव दिया, “रात का भोजन जल्दी कर लें।”

लोग अक्सर एक सपाट पेट के लिए खुद को भूखा रखते हैं, लेकिन सोनाली ने इसके विपरीत सुझाव दिया। उसने लिखा, “जब चाहो और जितना चाहो खाओ। अपने शरीर को सुनो। ज़्यादा मत खाओ। कम मत खाओ।”

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एक अच्छी फिटनेस जर्नी के साथ-साथ आंत के स्वास्थ्य पर ध्यान देना भी महत्वपूर्ण है। सोनाली ने सुझाव दिया, “अपने आंत के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए। सूजन और वजन बढ़ने का नंबर 1 कारण।”

सोनाली सहगल द्वारा साझा की गई ऐसी ही एक पोस्ट में, उन्होंने वर्कआउट से फिट रहने के लिए 10 बातें साझा कीं। उसने पोस्ट को कैप्शन दिया, “यदि आप 10 में से 5 भी करते हैं, तो आप सही रास्ते पर हैं।” इनमें व्युत्क्रम, जलयोजन, नियमित दूध के बजाय पौधे आधारित दूध का सेवन और साग खाना शामिल है।

तो, आप इनमें से किस सुझाव को अपनी जीवनशैली में शामिल करेंगे?

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