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नाश्ते के लिए 3 शानदार कोरियाई रेसिपी

नाश्ते के लिए 3 शानदार कोरियाई रेसिपी
Written by Tora

कोरियाई संस्कृति दुनिया भर में ले रही है। चाहे उनका लोकप्रिय संगीत बैंड हो, उनका फैशन हो, या उनका भोजन हो, इस देश का प्रभाव दुनिया भर में महसूस किया जा सकता है। कोरियाई संस्कृति में भोजन एक आवश्यक भूमिका निभाता है। कई कोरियाई नाटकों में उनके मनोरम व्यंजन हैं जो हमारे मुंह में पानी ला देते हैं। मुंह में पानी लाने वाले रेमन, मसालेदार त्तेओक-बोक्की, स्वादिष्ट बिबिंपप, और अधिक सहित कोरियाई प्रसन्नता की एक अंतहीन सूची है जो अक्सर हमें लालसा और पसंद के लिए खराब कर देती है। यदि आप कोरियाई भोजन के शौक़ीन हैं, तो हम आपको शानदार व्यंजन पेश करते हैं जो नाश्ते के लिए आपकी गली-मोहल्ले तक सही रहेंगे।

उबले हुए आमलेट

  1. एक मिट्टी का बर्तन लें और उसमें पानी भर दें। इसे उबाल आने तक गर्म करें।
  2. इस बीच, एक कटोरी लें और उसमें दो अंडे तोड़ लें। अंडे में कुछ कटे हुए हरे प्याज और गाजर डालें और उन्हें अच्छी तरह फेंट लें।
  3. अच्छे से मिलाएँ और स्वाद बढ़ाने के लिए 1/2 टी-स्पून चीनी डालें और फिर से फेंटें।
  4. पानी में एक चम्मच तिल का तेल डालकर एक मिनट तक प्रतीक्षा करें।
  5. अंडे के मिश्रण को उबले हुए पानी में डालें और लगभग 2-3 मिनट के लिए अंडे के सेट होने तक ढककर रख दें।

कोरियाई पैनकेक

  1. एक बड़ा कटोरा लें और उसमें 3/4 कप मैदा डालें। साथ ही, इसमें थोड़ा पानी डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लीजिए. सुनिश्चित करें कि मिश्रण की स्थिरता मोटी है।
  2. फिर, स्वाद बढ़ाने के लिए सोया सॉस, लाल मिर्च के गुच्छे और नमक डालें।
  3. साथ ही कटे हुए प्याज़, हरे प्याज़, मशरूम, शिमला मिर्च, तोरी, शकरकंद, गाजर और आलू भी मिलाएँ और इसे मैदे के पेस्ट में मिलाएँ।
  4. पैन गरम होने के बाद, थोड़ा सा तेल फैलाएं और इसमें मिश्रण की एक परत डालें.
  5. तेल लगाने के बाद दोनों तरफ से क्रिस्पी होने तक पकाएं.

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किम्ची टोस्ट

  1. एक कांच या स्टील का कटोरा लें और उसमें कटी हुई गोभी डालें। फिर इसके ऊपर नमक छिड़कें।
  2. इसे लगभग 3-4 घंटे के लिए छोड़ दें ताकि यह थोड़ा गल जाए।
  3. गोभी के नरम होने तक इसे कई बार निचोड़ें।
  4. इसे कुछ बारीक कटे हरे प्याज, लहसुन, सोया सॉस, चीनी, सफेद सिरका और चिल्ली फ्लेक्स के साथ मिलाएं।
  5. कीटाणुरहित जार में डालने के बाद इसे सील कर दें और उपयोग करने से पहले 24 घंटे के लिए छोड़ दें।
  6. किमची को कुछ मेयोनेज़ या क्रीम चीज़ के साथ मिलाएँ, स्वाद के लिए कुछ नमक मिलाएँ।
  7. ब्रेड के कुछ मोटे स्लाइस को टोस्ट करें और किमची मिश्रण को स्लाइस के बीच फैलाएं।
  8. धनिया पत्ती से गार्निश करें और गरमा गरम परोसें।

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